Breaking News
Home » Latest hindi News Jabalpur » बीजेपी नेता कपूरचंद ठाकरे की हत्या के बाद आगजनी और तोड़फोड़ बरघाट में कर्फ्यू, DM और SP की गाड़ियों में तोड़फोड़

बीजेपी नेता कपूरचंद ठाकरे की हत्या के बाद आगजनी और तोड़फोड़ बरघाट में कर्फ्यू, DM और SP की गाड़ियों में तोड़फोड़

मंडला, सिवनी जिले के बरघाट में भाजपा नेता की हत्या के बाद आगजनी और तोड़फोड़ को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया है। उपद्रवियों ने आधा दर्जन बाइक को आग के हवाले करने के बाद कलेक्टर और एसपी के वाहन में भी तोड़फोड़ कर दी।

बीजेपी नेता कपूरचंद ठाकरे की हत्या के बाद आगजनी और तोड़फोड़ बरघाट में कर्फ्यू, DM और SP की गाड़ियों में तोड़फोड़
बीजेपी नेता कपूरचंद ठाकरे, हत्या, आगजनी, तोड़फोड़ बरघाट, कर्फ्यू, DM, SP, गाड़ियों में तोड़फोड़
हालात बेकाबू होने पर मौके पर पहुंचे कलेक्टर भरत यादव और एसपी आरपी सिंह के वाहनों में भी आक्रोशित भीड़ ने तोड़फोड़ कर दी है। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर उपद्रवियों को खदेड़ दिया। इसी के बाद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया।

आगजनी और तोड़फोड़, धारा 144 लागू

सिवनी जिले के लोहारा गांव में पूर्व सरपंच की मौत के बाद हालात बेकाबू हो गए है। आक्रोशित ग्रामीणों ने दो आरोपियों के घरों में हमला करते हुए तोड़फोड़ कर दी है। आधा दर्जन बाइक को भी आग के हवाले कर दिया।

लोहारा ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच और भाजपा ग्रामीण मंडल के महामंत्री कपूरचंद ठाकरे की नागपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। ठाकरे की मौत की खबर लगते ही बरघाट में हालात बिगड़ गए।

ग्रामीणों ने ठाकरे पर हमला करने वाले दो आरोपियों जाहिर खान और रियाज खान के घर पर तोड़फोड़ कर दी। आक्रोशित ग्रामीणों ने आधा दर्जन बाइक में भी आग लगा दी। हालात बेकाबू होने पर मौके पर पहुंचे कलेक्टर और एसपी के वाहनों में भी आक्रोशित भीड़ ने तोड़फोड़ कर दी है। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर उपद्रवियों को खदेड़ दिया।

दो पक्षों के बीच बढ़ते तनाव की वजह से बरघाट में धारा 144 लागू कर दी गई है। एसपी एसपी आरपी सिंह ने बताया कि हालात को नियंत्रण करने के लिए आसपास जिलों से पुलिस फोर्स बुलाई गई है।

तीन अक्टूबर को हुआ था हमला

पुलिस के मुताबिक कपूरचंद तीन अक्टूबर को अपनी कार से लोहारा गांव लौट रहे थे। इसी दौरान बरघाट के पास उनकी कार से एक बाइक को टक्कर लग गई थी।

आरोप है कि बाइक सवार युवकों जाहिर खान और रियाज खान ने पीछा कर कार चला रहे कपूरचंद को रोक लिया। उन्हें कार से बाहर निकाल कर उनकी जमकर पिटाई की गई।

कपूरचंद को इलाज के लिए स्थानीय सामुदायिक केंद्र लाया गया था। जहां हालत गंभीर देखकर डॉक्टर ने उन्हें नागपुर रेफर कर दिया। नागपुर में इलाज के दौरान कपूरचंद ने दम तोड़ दिया।

दोनों आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने घटना के एक दिन बाद परिजनों की शिकायत पर दोनों आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमले सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया था। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। अब पुलिस एफआईआर में हत्या की धारा भी बढ़ा रही है।

Check Also

नर्मदा सेवा यात्रा- नर्मदा को प्रदेश की सौभाग्य रेखा भी बनायेंगे : उच्च शिक्षा राज्य मंत्री श्री संजय पाठक

नर्मदा सेवा यात्रा- नर्मदा को प्रदेश की सौभाग्य रेखा भी बनायेंगे : उच्च शिक्षा राज्य मंत्री श्री संजय पाठक

प्रदेश के सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योग तथा उच्च शिक्षा राज्य मंत्री श्री संजय पाठक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × four =