Breaking News
Home » मध्य प्रदेश » कटनी » जिला पंचायत सीईओ ने किया जनपद पंचायत रीठी की ग्राम पंचायतों का किया आकस्मिक निरीक्षण

जिला पंचायत सीईओ ने किया जनपद पंचायत रीठी की ग्राम पंचायतों का किया आकस्मिक निरीक्षण

पंचायतों के निर्वाचन सम्पन्न हो गये है। नये सरपंचो एवं पंचो ने पदभार ग्रहण कर लिया है। जनपद पंचायत एवं ग्राम पंचायत के सभी शासकीय सेवक ग्रामीणजनों को लाभ पहुँचाने हेतु विकास कार्य करने में विकास कार्य कराने में पूरी लगन एवं ऊर्जा के साथ लग जांये और अपूर्ण कार्यो को शीघ्र पूर्ण कराते हुये सी.सी जारी कराने के निर्देश गत दिवस जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. के.डी.त्रिपाठी ने जनपद पंचायत रीठी के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में दिये।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने गत दिवस जनपद पंचायत रीठी की ग्राम पंचायतो का निरीक्षण किया एवं जनपद पंचायत में आयोजित बैठक में आवश्यक निर्देश दिये। बैठक में उन्होनें जनपद पंचायत एवं ग्राम पंचायत के शासकीय सेवको को निर्देशित किया कि योजनाओ के दिशा निर्देशो की जानकारी बार-बार देने के बाद भी यदि अधिकारी/कर्मचारियो गड़बडी करते है तो बर्दाश्त नही किया जावेगा। दोषियो के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जावेगी। उन्होने अधिकारी/कर्मचारियो को सौंपेगे दायित्वो का निर्वहन पूर्ण लगन एवं जबाबदारी के साथ करने के लिये निर्देशित किया तथा एक पंचायत एक बैंक खाता के संबंध में भी जानकारी तत्काल प्रस्तुत करने के निर्देश जनपद पंचायत रीठी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को दिये।

बैठक में जानकारी दी गई कि ग्राम पंचायत इमलाज खमरिया न 2 खरखरी, बिलहरी के शासकीय उपकरण पूर्व सरपंच के पास है। जनपद पंचायत रीठी के सीईओ को निर्देशित किया कि तत्काल उक्त शासकीय उपकरण ग्राम पंचायत के शासकीय भवन में रखवाये जाने की कार्यवाही कर की गई कार्यवाही की जानकारी से जिला पंचायत को भी अवगत कराया जावे। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने जिले की सभी जनपद पंचायतो के सीईओ को निर्देशित किया है कि ग्राम पंचायत के शासकीय भवन में शासकीय उपकरण उपलब्ध रहें। पूर्व सरपंचो द्वारा ग्राम पंचायत का रिकार्ड यदि अभी भी रखे हुये है तो रिकार्ड वापस लेने की कार्यवाही तत्काल कर ली जावे। इस कार्य में देरी एवं लापरवाही नही की जाये। लापरवाही सामने आती है तो संबंधित अधिकारी कर्मचारी भी कार्यवाही के लिये तैयार रहें।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने जनपद पंचायत में स्वच्छता अभियान के कार्य में गति लाने और स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिये सौंपे गये दायित्वो का निर्वहन सुचारू रूप से पूर्ण ईमानदारी जबाबदारी के साथ करने एवं शौंचालय की सूची व पंजी संधारण के लिये निर्देश दिये।
बैठक में जनपद पंचायत रीठी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी भारत अभियान की ब्लाक समन्वयक, उपयंत्री, पीसीओ, ग्राम पंचायतों के सचिव, रोजगार सहायक एवं संबंधित अधिकारी /कर्मचारी मौजूद थे

Check Also

आमफल बहारो की नीलामी 29 अप्रैल से 4 मई तक

कटनी जिले के रोपणियो के फलबहार की नीलामी 29 अप्रैल से 4 मई तक की …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

4 × 5 =