Breaking News
Home » मध्य प्रदेश » जबलपुर » देश-विदेश में फैला था नकली सीडी का गोरखधंधा, चार गिरफ्तार

देश-विदेश में फैला था नकली सीडी का गोरखधंधा, चार गिरफ्तार


जबलपुर। ओमती पुलिस ने नकली सीडी के गोरखधंधा और 18 लाख की धोखाधड़ी के मामले में बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने दिल्ली, ग्वालियर और जबलपुर से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी हाईटेक तरीके से नई फिल्मों का प्रिंट खींचकर पायरेटेड सीडी बनाकर बेचते थे। इनका कारोबार देश के साथ-साथ विदेशों में भी फैला हुआ है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार अंकित वर्मा निवासी रामपुर ने ओमती पुलिस से शिकायत की थी कि जबलपुर रामपुर निवासी प्रियंक परदेशी ने उसके साथ 18 लाख की धोखाधड़ी की है। इस मामले में पुलिस ने जब प्रियंक परदेशी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो परत-दर-परत पुलिस धोखाधड़ी के बड़े रैकेट तक पहुंच गई।

पुलिस के अनुसार आरोपियों का रैकेट देश के कई बड़े शहरों के साथ-साथ आस्ट्रेलिया सहित अन्य दूसरे देश में फैला है। आरोपी फिल्म रिलीज होते ही पहले शो में पहुंचकर उसकी प्रिंट खींच लेते थे और इंटरनेट के माध्यम से पूरे देश और विदेश में भेजते थे। इसके बाद पायरेटेड सीडी बनाकर बेचते थे। इनका लेनदेन भी ऑनलाइन होता था। पुलिस ने दिल्ली से रिंकू मल्होत्रा और तोफीक, ग्वालियर से दिलीप बुधलानी व जबलपुर से प्रियंक परदेशी को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पायरेटेड सीडी निर्माण में लगने वाली सामग्री सहित अनेक सामान जब्त किया गया है। पुलिस को मामले में 9 अन्य आरोपियों की और तलाश है।

Check Also

नर्मदा सेवा यात्रा- नर्मदा को प्रदेश की सौभाग्य रेखा भी बनायेंगे : उच्च शिक्षा राज्य मंत्री श्री संजय पाठक

नर्मदा सेवा यात्रा- नर्मदा को प्रदेश की सौभाग्य रेखा भी बनायेंगे : उच्च शिक्षा राज्य मंत्री श्री संजय पाठक

प्रदेश के सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योग तथा उच्च शिक्षा राज्य मंत्री श्री संजय पाठक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − three =