Breaking News
Home » मध्य प्रदेश » बालाघाट » किरनापुर फटाका विस्फोट घटना के प्रभावितों से मिले गृह मंत्री श्री गौर

किरनापुर फटाका विस्फोट घटना के प्रभावितों से मिले गृह मंत्री श्री गौर

किरनापुर में 13 मई को अवैध रूप से संचालित फटाका फैक्ट्री में विस्फोट की घटना में दो लोगों की मृत्ये हो गई थी तथा 40 मकानों को आंशिक रूप से क्षति पहुंची है। म.प्र. के गृह एवं जेल मंत्री श्री बाबूलाल गौर ने आज किरनापुर पहुंचकर विस्फोट की घटना में मृतकों के परिजनों से मुलकात की और घटना स्थल का मुआयना किया। इस अवसर पर उनके साथ म.प्र. के पुलिस महानिदेशक श्री सुरेन्द्र सिंह, बालाघाट रेंज के महानिरीक्षक श्री डी.सी. सागर, कलेक्टर श्री व्ही. किरण गोपाल, पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।

गृहमंत्री श्री गौर ने फटाका फैक्ट्री में विस्फोट से हुए नुकसान को देखा तथा इस घटना के मृतकों के परिजनों को आश्वस्त किया कि उन्हें शासन की ओर नियमानुसार हर संभव मदद दी जायेगी। उन्होंने अवैध रूप से फटाका फैक्ट्री संचालित करने वाले अभिषेक सुनेरी के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही करने की बात भी कही।

गृहमंत्री श्री गौर ने किरनापुर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान बताया कि फटाका फैक्ट्री के मालिक अभिषेक सुनेरी द्वारा अवैध रूप से फटाका बनाया जा रहा था। उसके पास 50 किलोग्राम बारूद रखने का लायसेंस था, लेकिन उसके पास 350 किलोग्राम बारूद का डंप मिला है। नियम विरूद्ध फटाका फैक्ट्री संचालित करने के कारण उसके विरूद्ध भा.दं. वि. की धारा 386, 427, 304 एवं विस्फोटक अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

श्री गौर ने पत्रकारों को बताया कि फैक्ट्री में विस्फोट की घटना में मृत विनय ऊर्फ शैलेन्द्र के वारिस पिता आशाराम को एक लाख 50 हजार रु. एवं अरविंद की वारिस पत्नी सविता को एक लाख 50 हजार रु. की सहायता राशि मंजूर की गई है। इसके अलावा एक व्यक्ति के मकान को पूर्ण क्षति होने के कारण 25 हजार रु., 3 व्यक्तियों के मकानों को गंभीर क्षति होने के कारण 12 हजार 700 रु. एवं 40 व्यक्तियों के मकान को आंशिक क्षति होने के कारण 50 हजार 400 रु. की सहायता राशि मंजूर की गई है

Check Also

रेप का विरोध किया तो जिंदा जला दिया

सिवनी : जिले में एक पोस्ट ग्रेजुएशन की छात्रा को ज़िंदा जलाने का मामला सामने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 2 =