Breaking News
Home » Latest hindi News Jabalpur » आत्मा शासी निकाय की बैठक में लिये गये महत्वपूर्ण निर्णय

आत्मा शासी निकाय की बैठक में लिये गये महत्वपूर्ण निर्णय

आत्मा शासी निकाय की बैठक में लिये गये महत्वपूर्ण निर्णय
आत्मा शासी निकाय की बैठक में लिये गये महत्वपूर्ण निर्णय

कलेक्टर श्री व्ही. किरण गोपाल की अध्यक्षता में आज 21 जुलाई को कृषि तकनीक एवं प्रबंधन समिति आत्मा के शासी निकाय की बैठक का आयोजन किया गया था। बैठक में सहायक कलेक्टर श्री अवि प्रसाद, उप संचालक कृषि श्री राजेश त्रिपाठी, आत्मा परियोजना के संचालक श्री एस.एस. मरावी, जिले के प्रगतिशील किसान एवं कृषि से जुड़े विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में तय किया गया कि आत्मा परियोजना की ओर से प्रशिक्षण भ्रमण पर हर बार नये एवं कृषि के क्षेत्र में कुछ नया करने के इच्छुक किसानों को ही भेजा जायेगा। एक प्रशिक्षण पर जाने वाले किसानों को दोबारा नहीं भेजा जायेगा। बैठक में तय किया गया कि जिला एवं विकासखंड स्तर कर कृषक सलाहकार समिति का शीघ्र पुनर्गठन किया जायेगा। बैठक में कृषि से जुड़े विभागों पशुपालन, मत्स्य, रेशम, उद्यान को प्रदर्शन के साथ नवाचार पर अधिक ध्यान देने कहा गया। बैठक में आत्मा परियोजना के वर्ष 2015-16 के बजट पर भी विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक में प्रगतिशील किसान जियालाल रहांगडाले, वर्षा बिसेन, नंदकिशोर बिसेन, कृषि विज्ञान केन्द्र बड़गांव के वैज्ञानिक डॉ.पी.डी. राउत, रेशम अधिकारी श्री सिंह, सहायक मत्स्य अधिकारी श्रीमती मीना कोकोटे, सहायक संचालक कृषि अर्चना डोंगरे, उद्यान विभाग के श्री देशमुख उपस्थित थे।

Check Also

तीन दिवसीय कृषि मेला किसान जैविक खेती अपनायें – कृषि मंत्री

तीन दिवसीय कृषि मेला: किसान जैविक खेती अपनायें – कृषि मंत्री

जबलपुर- मध्यप्रदेश के किसान कल्याण एवं कृषि मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन द्वारा जवाहरलाल नेहरू कृषि …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

seventeen + ten =